अरे बाप रे ये क्या हुआ ₹335 Crore रुपए Yamaha कंपनी ने लगा दी दाव पर जानें ऐसा क्यों…

3 Min Read
अभी सभी ग्रुप जॉइन करें
ऑटोमोबाइल के लिए ग्रुप में जोड़ें Join Now
खबरें Telegram पर खबरे पाने के लिए जुड़े Join Now

Yamaha invested Rs 335 crore

ऑटोमोबाइल सेक्टर बहुत सारे इलेक्ट्रिक व्हीकल से भरा पड़ा है जिसमें बहुत सारे मॉडल के ब्रांडेड टू व्हीलर देखने को मिल जाती है। लेकिन बढ़ती टेक्नोलॉजी को देखते हुए यामाहा कंपनी की ओर से नए प्रोबेबिलिटी को प्रदर्शित करते हुए नए-नए स्टार्टअप कंपनी के क्षेत्र में शानदार परफॉर्मेंस के साथ देखने को नजर आती है। जिनके बारे में इस आर्टिकल में डिटेल्स में चर्चा की गई है…

क्योंकि हम सभी को पता है कि आजकल किसी भी क्षेत्र में स्टार्टअप का कितना महत्व है। इन्हीं जानकारी को प्रदर्शित करने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी वर्तमान समय में तेजी रफ्तार के साथ स्टार्टअप को भी बढ़ावा देने जा रही है। इन्हीं बढ़नी ऑटोमोबाइल सेक्टर में दिक्कत की जानकारी को प्रदर्शित करने के लिए अच्छी खासी रकम यामाहा कंपनी के द्वारा इन्वेस्ट की गई है।

बेंगलुरु की ये स्टार्टअप कंपनी कर रही धमाल

भारतीय बाजार में अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए बेंगलुरु में यामाहा कंपनी के द्वारा तेजी रफ्तार से भागने वाली टू व्हीलर का मैन्युफैक्चरिंग किया जा रहा है। रिपोर्ट अनुसार यह जानकारी प्राप्त होती है कि यामाहा कंपनी द्वारा ग्लोबल लेवल पर एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश की गई है। लेकिन आने वाले समय में इनकी संख्याएं बढ़ोतरी की जाएगी।

इसे भी पढ़े:- 2024 की नई पेशकश Yulu Wynn है सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटी देती है 83 km की धांसू रेंज, फीचर्स OLA से भी ज्यादा

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जब ग्लोबल लेवल पर यामाहा मोटर्स के द्वारा पेश की गई है। जिनकी तमाम खूबियां लोगों द्वारा काफी पसंद किए जाते हैं जिसके कारण हजार से भी ज्यादा यूनिटी इनकी बिक्री ग्लोबल लेवल पर की गई है।

Yamaha ने लगा डाले 40 मिलियन डॉलर

सूत्र के मुताबिक यह जानकारी साफ-साफ जाहिर हुआ है कि यामाहा कंपनी ने 40 मिलियन डॉलर ऑटोमोबाइल सेक्टर में इन्वेस्ट किया है। जिन्हें भारतीय रुपए में कहीं जाए तो 335 करोड रुपए के आसपास होती है यही कारण है कि इनकी मार्केटिंग ग्लोबल पर की जाती है।

मार्केट में हुई ताबड़तोड़ फीचर्स की चर्चा

कंपनी की ओर से सबसे पहले यामाहा के द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किए गए हैं उनमें 4.2kwh की बैट्री कैपेसिटी देखने को मिलती है जिनके पावरफुल होने की वजह से यह 140 किलोमीटर की अधिकतम रेंज देती है यदि इसकी कीमत की चर्चा करें तो 1.3 लाख रुपये एक शोरूम प्राइस बताई जाती है।

इसे भी पढ़े:- 

MG Astor अपनी नई SUV को लेके मार्केट मे मचाएगा गदर, कीमत में भारी छूट करके जीतेगा ग्राहकों का दिल

528 km की बावलिया रेंज के साथ, KIA ने लांच किया अपना प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार सस्ते EMI प्लान देखें 

Share This Article
Vivek Sharma B.sc मे ग्रेजुएशन करने के बाद, ब्लॉगिंग के क्षेत्र में कदम रखें हैं! जो ऑटोमोबाइल बिजनेस योजना और एजुकेशन कैटिगरी पर पोस्ट लिखने के लिए उत्सुक रहते हैं, साथ ही सरकारी नौकरी की तैयारी करते हैं, इन्होंने ब्लॉगिंग के क्षेत्र में तकरीबन 2022 में कदम रखा था! अब यह 2 साल एक्सपीरियंस वाले कंटेंट राइटर है@sharmapawanji111@gmail.com इनका जीमेल आईडी है!
Leave a comment
1 लाख में Ola लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक Scooter 1 लाख से कम कीमत में भारत में सर्वश्रेष्ठ स्कूटर 100 Km तक चलेगी एक चार्ज में Vespa का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च 127km की रेंज और 110की टॉप स्पीड देगी Lambretta Electtra-e स्कूटर 170km की बेहतरीन रेंज के साथ Hop Oxo इलेक्ट्रिक बाइक , सबसे तेज